विश्व शान्ति के लिए महात्मा बुद्ध का उपदेश समाज के लिए दर्पण : राज्य मंत्री संजीव गोड

  • राज्य मंत्री ने बेलहत्थी बौद्ध विहार में अपने हांथ से लगाये बोधि बृक्ष

सोनभद्र।तथागत गौतम बुद्ध ही विश्व शांति के दूत है,महामानव गौतम बुद्ध का उपदेश मानव समाज का दर्पण है,पंचशील शील सिद्धांत से ही नव समाज का निर्माण किया जा सकता है।उक्त बातें राज्य मंत्री संजीव गोड ने बेलहत्थी बौद्ध विहार मे बोधि बृक्ष की स्थापना करते हुए कही।

सरकार के राज्य मंत्री संजीव गोड ने कहा कि भाजपा सभी धर्मो का आदर करती है। सनातन संस्कृति को बचाने के लिए,समाज के निर्माण तथा विश्व शांति हमारी सरकार चाहती है यही हमारा देश चाहता है।वसुधे कुटुम्कम हमारी सोच है।तथागत भगवान गौतम बुद्ध ने पंचशील का सिद्धांत विश्व को दिया है देश और हमारा समाज गौतम बुद्ध के सिद्धांतो पर चलता है तो हमारा समाज आगे बढ़ेगा।बेलहत्थी का बौद्ध विहार समाज मे शांति और पंचशील के प्रसार का बड़ा केंद्र साबित होगा।

राज्य मंत्री संजीव गोड ने बोधि बृक्ष के महत्व को बताते हुए कहा कि इसी बृक्ष के निचे गौतम बुद्ध ने ज्ञान प्राप्त किया था,बोधि बृक्ष 24 घंटे अक्सीजन देता है तथा प्राकृतिक संतुलन को बनाये रखता है।बोधि बृक्ष जीवन दाता है जिसकी स्थापना आज बेलहत्थी बौद्ध विहार मे किया गया। आज समाज को बुद्ध के बताये रास्ते पर चलने की जरूरत है। आप को बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ट अधिवक्ता विकाश शाक्य के नेतृत्व किया गया था।

इस कार्यक्रम में वरिष्ट अधिवक्ता विकाश शाक्य, ओमप्रकाश शर्मा, मंगला मौर्य, ऋतिशा, महफूज़ खा,जगदीश खरवार सहित कई स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button