उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 17 सितंबर को बंद रहेंगे सभी स्लॉटर हाउस व मीट की दुकानें

यूपी की योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है।

यूपी की योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। नगर विकास विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर बताया कि 17 सितंबर को मीट और मांस की दुकानों के साथ सभी स्लाटर हाउसों को बंद रखा जाए। दरअसल अनंत चतुर्दशी के अवसर पर यह निर्णय लिया गया है। यह पर्व हिन्दू और जैन दोनों धर्मों के लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। बताया गया है कि जैन समाज की ओर से किए गए अनुरोध के आधार पर यह आदेश जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि जैन समाज ने इस अवसर पर प्रदेश में सभी स्लॉटर हाउस और मांस की दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया था। जैन समाज की भावनाओं का आदर करते हुए और उनकी मांग को स्वीकार करते हुए, उत्तर प्रदेश सरकार ने 17 सितंबर, 2024 को पूरे सूबे में सभी स्लॉटर हाउस और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

ALSO READ: ज्ञानवापी को लोग दूसरे शब्दों में मस्जिद कहते हैं, लेकिन ज्ञानवापी साक्षात ‘विश्वनाथ’ हैं: सीएम योगी

सभी संबंधित अधिकारियों को इस आदेश के पालन के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि राज्य में शांति और सद्भाव कायम रहे और जैन समुदाय के महत्वपूर्ण त्योहार दशलक्षण का सम्मान किया जा सके। यह पर्व भगवान महावीर स्वामी के ‘अहिंसा परमो धर्म, के सिद्धांत को अपनाने की शिक्षा देता है और मोक्ष का मार्ग दिखाता है।

Related Articles

Back to top button