Board 10th Result: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट आज होगा घोषित

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज, 31 मार्च को घोषित किया जाएगा। हाईस्कूल के नतीजे दोपहर में 1.30 बजे जारी किए जाएंगे।

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट आज, 31 मार्च को घोषित किया जाएगा। हाईस्कूल के नतीजे दोपहर में 1.30 बजे जारी किए जाएंगे। परिणाम के साथ BSEB 10वीं टाॅपर्स की लिस्ट भी जारी करेगा। रिजल्ट की घोषणा बिहार विद्यालय समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए करेंगे।

उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट bsebmatric.org और results.biharboardonline.com पर लिंक एक्टिव किया जाएगा, जहां स्टूडेंट्स रोल नंबर और रोड कोड दर्ज कर नतीजे चेक कर सकते हैं. इकसे आलावा छात्र एसएमएस के जरिए भी नतीजे चेक कर सकते हैं।

बता दें कि रिजल्ट जारी होते ही ट्रैफिक के कारण बीएसईबी की वेबसाइट क्रैश हो जाती है. ऐसे में स्टूडेंट्स को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. छात्र SMS के जरिए भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 10वीं की परीक्षा का आयोजन 15 से 23 फरवरी तक राज्य भर में निर्धारित केंद्रों पर किया गया था।

  • आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएं
  • यहां मैट्रिक रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक पर करें
  • अब रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें
  • परिणाम आपकी स्क्रीन पर आएगा

2023 में 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च को जारी किया गया था. बिहार बोर्ड ने 23 मार्च को 12वीं का रिजल्ट घोषित किया था।नतीजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जारी किए गए थे, इंटरमीडिएट में कुल 87.21 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। इस बार 12वीं के रिजल्ट ने पिछले 5 सालों को रिकाॅर्ड को तोड़ा था, वहीं फेल होने वाले छात्रों की संख्या में कम रही. करीब 1 लाख स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट में फेल हुए थे।

Related Articles

Back to top button