उत्तर प्रदेश
Trending

शारदीय नवरात्र के पहले दिन सीएम योगी ने मां भगवती से प्रदेश वासियों के यशस्‍वी जीवन और खुशहाली की कामना की

उत्तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद व ब्रजेश पाठक ने भी शुभकामनाएं दीं

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को शारदीय नवरात्रि के पहले दिन प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं देते हुए मां भगवती से उनके यशस्वी जीवन, खुशहाली और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

गोरक्षपीठ के महंत योगी ने नवरात्रि के पहले दिन सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर अपने पोस्‍ट में संस्‍कृत श्‍लोक ”वंदे वाञ्छितलाभाय चंद्रार्धकृतशेखराम्। वृषारूढां शूलधरां शैलपुत्रीं यशस्विनीम्॥” की व्याख्या करते हुए कहा, शारदीय नवरात्रि का पावन प्रथम दिवस शक्ति स्वरूपा मां शैलपुत्री की वंदना को समर्पित है। देवी मां भक्तों को मान-सम्मान और आरोग्यता के आशीर्वाद से अभिसिंचित करती हैं। मां से प्रदेश वासियों, श्रद्धालुओं एवं भक्तों के यशस्वी जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”सर्वमङ्गलमाङ्गल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके। शरण्ये त्र्यम्बके गौरि नारायणि नमोऽस्तु ते।। आदिशक्ति मां भगवती के सभी रूपों की आराधना-उपासना के महापर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ की सभी भक्तों और प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! जगजननी की कृपा चराचर जगत पर बनी रहे, चहुंओर आरोग्यता, खुशहाली और समृद्धि हो, मां से यही प्रार्थना है।

वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘एक्‍स” पर अपने शुभकामना संदेश में कहा, ”मां भगवती की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।उपमुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक ने भी ‘एक्‍स’ पर नवरात्रि की शुभकामनाएं दीं और कहा, ”भगवती की प्रथम स्वरूपा मां शैलपुत्री से आप सभी भक्तगण के उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button