सेवा

वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री ने जन्मदिन पर विजयश्री फाउंडेशन-प्रसादम में की मुफ्त भोजन सेवा

फूडमैन विशाल सिंह ने वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री को जन्मदिन की बधाई व शुभकामनाएं दी !

लखनऊ। विजयश्री फाउंडेशन-प्रसादम सेवा के सेवादार साथी, उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार और  गणेश शंकर विद्यार्थी रंग भारती से सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री जी ने अपने पूरे परिवार के साथ आज अपने जन्मदिन पर लोहिया इंस्टीट्यूट में कैंसर व असाध्य रोगों से पीड़ित नि:शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा कर जन्मदिन को सेवा दिवस के रुप में मनाया गया ।

गणेश शंकर विद्यार्थी रंग भारती सम्मान से सम्मानित वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री को सेवा संस्कार अपने माता-पिता से विरासत में मिले है आपने अपने परिवार की सेवा भाव की विरासत को आगे बढ़ाने का काम बखूबी कर रहे है। आपमे सेवा भाव ऐसा समाया है कि वो जरुरतमंदो की हर समय भरसक मदद करते रहते है। अपने इसी सेवा भाव के चलते कलमकार, वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री ने अपने जन्मदिन पर असहाय तीमारदारों को भोजन सेवा का प्रसाद ग्रहण कराने का पुण्य कार्य किया। कलमकार श्रीधर अग्निहोत्री  विराट व्यक्तित्व व सेवा संस्कारों के धनी है और पत्रकारिता के साथ समाज सेवा में हरदम सक्रिय रहकर सेवा मिशन को बल प्रदान करते रहते है। आप नर सेवा नारायण सेवा के इस पुनीत मिशन में भी अपना सतत मार्गदशन व सहयोग प्रदान करते रहते है।

आपका परिवार भी संस्कार व सेवा भाव का धनी है और आप हर समय यह कोशिश करते रहते है कि इस मिशन के माध्यम से अधिक से अधिक लोग की सेवा हो सके।श्रीधर अग्निहोत्री बहुत ही सरल, मृदुल, सेवा विचार व्यक्तित्व के धनी हैI आपका हमेशा यह प्रयास रहता है कि आप के संपर्क में आने वाले व्यक्ति की हर संभव मदद की जा सके और आप इनकी लेखनी में भी कुछ ऐसा ही देखेंगे।

इस बारे में वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री ने कहा कि दूसरों की सेवा करने में ही सच्ची खुशी मिलती है। मेरे लिए इस पुनीत कार्य में सहभागी बन नर सेवा नारायण सेवा विचार को बढ़ाने की बड़ी पहल का साझेदार बनना मेरे लिए काफी अनमोल पल है।इस बारे में फूडमैन विशाल सिंह बताते है कि आपका यह पुनीत सेवा कार्य अपने परिजनों का इलाज कराने आये तीमारदारों को पीड़ा करने का एक सार्थक प्रयास है और आपने एक उदाहरण भी प्रस्तुत किया है कि लोगों को नर सेवा नारायण सेवा के इस पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर सहभागी बनने के लिए आगे आना चाहिए।

फूडमैन विशाल सिंह ने इसके साथ ही पूरे संगठन की तरफ से सेवादार साथी वरिष्ट पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं दी और आपके द्वारा इस पुण्य के फिक्स्ड डिपॉजिट को किया गया एवं इसको आगे बढ़ाने हेतु सार्थक प्रयास किया जा रहे हैं इसके लिए बहुत-बहुत साधुवादI परमपिता परमात्मा मां अन्नपूर्णा मां लक्ष्मी से कामना की कि आपके पूरे परिवार पर आनंद की वर्षा हो।

फूडमैन विशाल सिंह ने 16 साल पहले इसी विचार के साथ मानव सेवा के मिशन की शुरुआत की थी। उन्होंने शुरुआत में केजीएमयू में प्रसादम सेवा के माध्यम से नि:शक्त जनो की सेवा शुरू की। वो पिछले 15 साल से विजय श्री फाउंडेशन प्रसादम सेवा के माध्यम से शहर के विभिन्न अस्पतालों में जरूरतमंद तीमारदारों की निःशुल्क भोजन सेवा का काम कर रहे है जिसके चलते उन्हें फ़ूडमैन की उपाधि मिली।

कोविड-19 महामारी की पहली लहर के दोरान फूडमैन विशाल सिंह द्वारा राहत एवं आपदा आयुक्त कार्यालय, जिला प्रशासन, पुलिस विभाग, यूपी रोडवेज, आयुष विभाग नगर निगम के साथ मिलकर साढे़ सात लाख से से अधिक जरूरतमंद लोगों को भोजन एवं आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई गई थी।

इसी के साथ महामारी की दूसरी लहर में जिला प्रशासन ने डीआरडीओ अटल बिहारी वाजपेई कोविड अस्पताल, हज हाउस कोविड-19 हस्पताल में तीमारदारों, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मचारी सुरक्षा कर्मचारी आदि की निःशुल्क भोजन सेवा की जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button