खेल
Trending

मंडलीय कराटे प्रतियोगिता : लखनऊ ओवरआल चैंपियन, रायबरेली को दूसरा स्थान

लखीमपुर की टीम को 4 रजत के साथ तीसरे स्थान से संतोष  करना पड़ा।

लखनऊ। मेजबान लखनऊ मंडल ने बुधवार को आयोजित मंडलीय कराटे प्रतियोगिता में 36 स्वर्ण व 3 रजत के साथ  ओवरआल चैंपियन होने का गौरव हासिल किया। नाका हिंडोला  गुरुद्वारा स्थित खालसा इंटर कॉलेज में आयोजित इस प्रतियोगिता में रायबरेली की टीम 5 स्वर्ण एवं 6 रजत के साथ दूसरे स्थान पर रही। वहीं लखीमपुर की टीम को 4 रजत के साथ तीसरे स्थान से संतोष  करना पड़ा।

प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि एवं कॉलेज प्रबंधक  स. राजेन्द्र सिंह बग्गा, प्रधानाचार्य स. वीरेन्द्र सिंह एवं जिला क्रीड़ा समिति के सदस्य स्वपनिल वाटसन ने विजेताओं को  पदक  पहनाकर सम्मानित किया। इससे पूर्व उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि गुरुद्वारा नाका हिंडोला के मुख्य ग्रंथी ज्ञानी सुखदेव सिंह ने कहा कि खेल आपको व इस देश को बहुत आगे तक लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो लगन व निष्ठा के साथ काम करते हैं वे  जिंदगी की हर परीक्षा में सफल होते हैं।
कॉलेज के प्रधानाचार्य स. वीरेन्द्र सिंह ने प्रतिभागियों से हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद से प्रेरणा लेते हुए उन्ही  की तरह पूरी लगन व  तन्मयता के साथ खेल भावना के साथ खेलने को कहा। शिक्षक वीके श्रीवास्तव ने कहा कि किसी भी प्रतियोगिता में जीतना उतना महत्वपूर्ण नही होता जितना उसमे प्रतिभाग होता है।  कार्यक्रम का संचालन शिक्षक  जसविंदर सिंह ने किया। मंडलीय कराटे प्रतियोगिता के संयोजक स. जसपाल सिंह ने सभी अतिथियों, प्रतिभागियों एवं उनके अभिभावकों का आभार व्यक्त किया।
अंडर-14 बालक वर्ग के 30 किग्रा भार वर्ग में लखनऊ के आयुष धीमान, 35 किग्रा से कम में रायबरेली के अंश कुमार वारी, 40 किग्रा से कम में लखनऊ के आदित्य, 45 किग्रा से कम में लखनऊ के आर्यन गुप्ता, 50 किग्रा से कम में लखनऊ के अंश लोधी, 55 किग्रा से कम में रायबरेली के युवराज मौर्य और 60 किग्रा से अधिक भार वर्ग में लखनऊ के तनिष्क माथुर ने स्वर्ण पदक जीते।
अंडर-17 बालक वर्ग के 35 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ के पिंटू यादव, 40 किग्रा  से कम में लखीमपुर के पुष्कर प्रजापति, 45 किग्रा से कम में लखनऊ के वेदांत सिंह, 50 किग्रा से कम में लखनऊ के स्मिथ सिंह, 54 किग्रा से कम में लखनऊ के राज रावत, -58 किग्रा से कम में लखनऊ के विवान आहूजा, 66 किग्रा से कम में लखनऊ के श्रेयांश, 70 किग्रा से कम में लखीमपुर के मजहर खान, -74 किग्रा से कम में लखनऊ के भूवेद्र प्रताप सिंह और 78 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ के वैभव पांडे ने स्वर्ण पदक जीते।
अंडर-19 बालक वर्ग के 45 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ के अभय राजपूत, 50 किग्रा से कम में लखनऊ के प्रशांत सिंह, 54 किग्रा से कम में लखनऊ के सूरज कुमार, 58 किग्रा से कम में लखनऊ के नितेश गिरी, -62 किग्रा से कम में लखनऊ के रितिक सोनकर, -66 किग्रा से कम में लखनऊ के आदर्श सोनकर एवं 70 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ के मृगेंद्र प्रताप सिंह ने स्वर्ण पदक जीते।
अंडर -14 बालिका वर्ग के 30 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ की आंशी गुप्ता, 34 किग्रा से कम में रिमी महतो, 38 किग्रा से कम में लखनऊ की मानसी वर्मा, 42 किग्रा से कम में रायबरेली की अहाना त्रिपाठी, 46 किग्रा से कम में लखनऊ की श्रृद्धा वर्मा और 50 किग्रा से अधिक भार वर्ग में लखनऊ की जन्नत अजहर ने स्वर्ण पदक जीते।
अंडर-17 बालिका वर्ग के 32 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ की पलक गुप्ता, 36 किग्रा से कम में लखनऊ की सुनैना विश्वकर्मा, 40 किग्रा से कम में लखनऊ की बी. वर्मा, 44 किग्रा से कम में लखनऊ की रामरति, -48 किग्रा से कम में लखनऊ की निकिता गिरी, 56 किग्रा से कम में लखनऊ की भवानी शर्मा और 60 किग्रा से कम भार वर्ग में लखनऊ की इशिता ने स्वर्ण पदक जीते।
अंडर-19 बालिका वर्ग के 36 किग्रा से कम भार वर्ग में लखीमपुर की हिमांशी चौधरी, 40 किग्रा से कम में लखनऊ की प्रियंका सिंह, 44 किग्रा से कम में लखनऊ की नंदनी कुमारी दयाल, -48 किग्रा से कम में लखनऊ की आकृति पटेल, 52 किग्रा से कम में लखनऊ की मनीषा रसाली, 56 किग्रा से कम में लखनऊ की पारुल शर्मा और 64 किग्रा से अधिक भार वर्ग में रायबरेली की अंजलि साहू ने स्वर्ण पदक जीते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button