दुर्घटनाराज्य
Trending

राजस्थान के भरतपुर में बस हादसा, 11 यात्रियों की मौत, 15 अन्य घायल

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया

जयपुर । राजस्थान के भरतपुर जिले में एक ट्रेलर ट्रक (भारी सामान ढोने वाला ट्रक) ने बुधवार तड़के एक बस को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उसमें सवार गुजरात के 11 यात्रियों की मौत हो गई और कम से कम 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

हादसे में जानमाल के नुकसान पर दुख जताते हुए और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी।

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्र सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। गहलोत ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, भरतपुर में गुजरात से धार्मिक यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की बस में एक ट्रेलर ट्रक के टक्कर मारने की घटना में 11 लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं तथा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि ‘‘मैं ईश्वर से सभी दिवंगतजनों की आत्मा को शांति देने एवं उनके परिजनों को यह दुख सहने की हिम्मत प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ईश्वर सभी घायलों को जल्द स्वस्थ्य करे। राज्यपाल मिश्र ने एक बयान में कहा कि ईश्वर से मृतकों की आत्मा को शांति देने और उनके परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। मिश्र ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्सप पर कहा कि राजस्थान के भरतपुर में हुए सड़क हादसे में श्रद्धालुओं का असमय काल-कवलित होना अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

पुलिस ने बताया कि बस गुजरात के यात्रियों को उत्तर प्रदेश के मथुरा ले जा रही थी, तभी वह तड़के करीब साढ़े चार बजे राजस्थान के भरतपुर में हादसे का शिकार हो गई। पुलिस के मुताबिक, बस लखनपुर इलाके में अंतरा फ्लाईओवर पर रुकी थी, तभी ट्रेलर ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में बस में सवार पांच पुरुष और छह महिला यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, मृतकों की पहचान अंतू, नंदराम, लल्लू, भरत, लालजी, उसकी पत्नी मधुबेन, अंबाबेन, कंबुबेन, रामूबेन, अंजूबेन और अरविंद नामक यात्री की पत्नी मधुबेन के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि सभी मृतक गुजरात के भावनगर जिले के दिहोर के रहने वाले थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button