उत्तर प्रदेशधर्म
Trending

जबरन धर्मांतरण : बरेली जोन में एक साल में 71 लोग हिरासत में, सालभर में 39 मुकदमे दर्ज

रिपोर्ट के अनुसार बरेली जिले में लगभग एक  साल में बरेली जिले में दर्ज 11 मामलो में 28 लोग हिरासत में लिए गए है

उत्तर प्रदेश में जबरन धर्मांतरण का मामलों की काफी भरमार सी आ गयी है. इस मामले में लगातार कार्यवाही का दौर जारी है. एक रिपोर्ट के अनुसार लगभग एक साल में बरेली जोन के नौ जिलों में एक्शन हुआ है. इसमें  बरेली जिले में सबसे अधिक 11 केस दर्ज हुए है और  सबसे अधिक गिरफ्तारी भी जिले में हुईं है.

इस मामले में बरेली जोन में  अब तक 71 लोग हिरासत में लेकर जेल भेजे जा चुके है.  रिपोर्ट के अनुसार बरेली जिले में लगभग एक  साल में बरेली जिले में दर्ज 11 मामलो में 28 लोग हिरासत में लिए गए है. वही जबरन  धर्मांतरण के प्रकरण में  पुलिस ने पिछले साल से अब तक जोन में 39 मुकदमे दर्ज किए हैं.

पढ़ें : महिला कंडक्टर्स के साथ-साथ महिला ड्राइवर्स के हाथों में यूपी रोडवेज की कमान

इनमे सामने आये 77 लोगों के नाम में  71 लोग गिरफ्तार किये जा चुके है.  इस बारे में बरेली जोन के एडीजी पीसी मीना ने जानकारी दी कि जबरन धर्म परिवर्तन कराना अपराध है. ऐसे मामलों में पुलिस प्राथमिकता से कार्रवाई कर रही है। सभी पुलिस अधीक्षकों को ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई के निर्देश  हैं.

बताते चले कि जबरन धर्मांतरण के केस में बरेली में 28, बदायूं में दो, पीलीभीत में छह, शाहजहांपुर में पांच, मुरादाबाद में नौ, रामपुर में नौ, बिजनौर में चार, अमरोहा में पांच, संभल में तीन लोग गिरफ्तार किये है.

पुलिस ने बरेली और संभल के एक-एक मामले में एफआर हुई है. वहीं बरेली में दो, पीलीभीत में एक, अमरोहा में दो केस लंबित हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button