खेल
Trending

जडेजा -आश्विन के आगे ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 113 पर ढेर

भारतीय स्पिन जोड़ी ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में रविवार को मेहमान ऑस्ट्रेलिया को महज 113 रन पर ऑल आउट कर दिया।

नयी दिल्ली। भारतीय स्टार आल राउंडर रवींद्र जडेजा (सात विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (तीन विकेट) की भारतीय स्पिन जोड़ी ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में रविवार को मेहमान ऑस्ट्रेलिया को महज 113 रन पर ऑल आउट कर दिया। भारत को यह टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बनाने के लिए 115 रन की दरकार है।

ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन तेज़ बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 12 ओवर में एक विकेट गंवाकर 61 रन जोड़ लिए थे, लेकिन तीसरे दिन उसकी एक न चली। कंगारुओं ने करीब डेढ़ घंटे के खेल में महज 52 रन जोड़कर नौ विकेट गंवाए।अश्विन ने दिन के पहले ओवर में ही खतरनाक दिख रहे ट्रैविस हेड को विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच आउट करवाया।

पढ़े : सौराष्ट्र ने दूसरी बार जीता रणजी ट्रॉफी का ख़िताब

हेड ने 46 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 43 रन बनाए, हालांकि उनके बाद कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 40 का आंकड़ा नहीं छू सका।कुछ देर बाद जडेजा ने मार्नस लाबुशेन (35) को बोल्ड किया, जबकि स्टीव स्मिथ और मैट रेंशा अश्विन की गेंद पर पगबाधा हो गए।

इसके अलावा जडेजा ने पीटर हैंडस्कॉम्ब, पैट कमिंस और मैथ्यू कुहनेमान को शून्य पर आउट किया, जबकि एलेक्स कैरी सात रन का योगदान दे सके। यह टेस्ट क्रिकेट में जडेजा के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में आया था जब उन्होंने 48 रन देकर सात विकेट लिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button