उत्तर प्रदेशलखनऊ
Trending

बेसिक शिक्षा बोर्ड के नियमों के आधार पर ही काम करे मदरसा बोर्ड : अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री 

पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाए। जिससे उनके साथ ही अन्य बच्चों का मनोबल बढ़े। उनमें एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो।

लखनऊ।अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि बेसिक शिक्षा के नियमों के आधार पर ही मदरसा शिक्षा बोर्ड भी कार्य करे। इसमें मदरसा के विद्यार्थियों का हित सर्वोपरि हो। वह विधानसभा स्थित अपने कार्यालय में मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष व सदस्यों के साथ बैठक कर रहे थे।

मदरसा शिक्षा के उन्नयन के संबंध में आयोजित बैठक में मंत्री ने कहा कि बोर्ड द्वारा पाठ्यक्रम, समयसारिणी निर्धारण, अवकाश, परीक्षा प्रक्रिया आदि कार्य नियमानुसार और सुनियोजित रूप से कराए जाएं। पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाए। जिससे उनके साथ ही अन्य बच्चों का मनोबल बढ़े। उनमें एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो।

बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण व वक्फ राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, बोर्ड अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद, अपर मुख्य सचिव मोनिका एस गर्ग, निदेशक जे. रीभा और रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह भी उपस्थित थे।बैठक में मंत्री ने हाई फ्रीक्वेंसी स्ट्रक्चर तकनीक पर काम करने वाले एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उन्होंने विद्यार्थियों को कौशल विकास व रोजगारपरक शिक्षा से जोड़ने के एक प्रोजेक्ट का प्रस्तुतीकरण भी देखा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट पर गहनता से विचार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button