लखनऊ में धूमधाम से मनाई गई डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133 वीं जयंती

संविधान के निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर की आज जयंती है और इस मौके पर लखनऊ मे धूमधाम से जयंती मनाई गई !

भारतीय संविधान के शिल्पकार, सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने वाले भारतरत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जयंती राजधानी लखनऊ में धूमधाम से मनाई गई। इस समारोह के मौके पर बुध पूजा, चिवर दान और पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस दौरान विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक, छात्र संगठनों ने डॉ.भीमराव अम्बेडकर के जीवन की विभिन्न घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए अपनी बातों को रखा।

बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ लोकसभा के उम्मीदवार सरवर मलिक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने डॉ.भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की। लखनऊ के कोने-कोने से पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाबा साहेब के सम्मान में गीत गाये और पुष्प अर्पित कर अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इस मौके पर बीएसपी के मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य उत्तर प्रदेश के नौशाद अली, पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ विजय प्रताप, लखनऊ मंडल के मंडल प्रभारी रामनाथ रावत, अखिलेश अंबेडकर, लखनऊ लोकसभा के प्रत्याशी सरवर मालिक, मोहनलालगंज लोकसभा के प्रत्याशी राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती को 2024 में प्रधानमंत्री बनने का संकल्प लिया।

Related Articles

Back to top button