लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बने नायब सिंह सैनी, पीएम मोदी की मौजूदगी में ली शपथ

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में नायब सिंह सैनी दूसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। आपको बता दें कि आज इस शपथ ग्रहण में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई नेता मौजूद रहें।

यह शपथ समारोह पंचकूला में आयोजित की गई। आपको बता दें कि नायब सिंह सैनी सीएम पद की शपथ लेंने से पहले महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर पंचकूला के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

नायब सिंह सैनी ने मुख्यमंत्री का पद लेने के बाद 71 साल के अनिल विज इस बार बतौर मंत्री पद की शपथ ली। बता दें कि अनिल विज पिछली बार सैनी सरकार में मंत्री नहीं बने थे। इसके अलावा कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह, महिपाल ढांडा, विपुल गोयल, अरविंद शर्मा, श्याम सिंह राणा, कृष्ण कुमार बेदी, श्रुति चौधरी, गौरव गौतम, राजेश नागर ने मंत्रिपद की शपथ ली तो वहीँ रणबीर सिंह गंगवा और आरती राव नायब सैनी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनीं।

मिली जानकारी के मुताबिक, सैनी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंडीगढ़ में एनडीए के घटक दलों की बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह समेत 31 एनडीए घटक दलों के अध्यक्ष और प्रमुख नेता शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button