अब ब्रह्मोस देगा अग्निवीरों को नौकरी का मौका, मिलेगा इतना आरक्षण

ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड ने बड़ा फैसला लिया है।

ब्रह्मोस एयरोस्पेस प्राइवेट लिमिटेड ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि ब्रह्मोस एयरोस्पेस अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों के लिए नौकरियां आरक्षित करने वाली पहली कंपनी बन गई…जी हाँ ब्रह्मोस ने टेक्निकल एंट्रीज में 15 प्रतिशत और प्रशासनिक व सुरक्षा भूमिकाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि इसकी घोषणा कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम दी गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रह्मोस एयरोस्पेस अपने अलग-अलग वर्क सेंटर्स में कम से कम 15% टेक्निकल और जनरल एडमिनिस्ट्रेशन वैकेंसी के लिए अग्निवीरों की भर्ती करेगा। इसके अलावा, कंपनी यह भी निर्धारित करेगी कि आउटसोर्स किए गए वर्क सेंटर्स पर सिक्योरिटी और एडमिनिस्ट्रेटिव कामों के लिए कम से कम  50% रिक्तियां अग्निवीरों द्वारा भरी जाएं। इसके अलावा, ब्रह्मोस एयरोस्पेस ने थर्ड-पार्टी कॉन्ट्रेक्ट स्टाफिंग के माध्यम से कम से कम 15% रिक्तियों के लिए अग्निवीरों की भर्ती करने की योजना बनाई है, जो उनके अनुभव और योग्यता पर निर्भर है।

इस तरह से ब्रह्मोस एयरोस्पेस अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों के लिए रोजगार रिज़र्व करने वाली पहली यूनिट बन गई है। ब्रह्मोस मैनेजमेंट ने अग्निवीरों को आगे के रोजगार अवसरों के साथ इंटीग्रेट करने की योजना बनाई है इसके साथ ही अग्निवीरों को सिविल करियर में फिर से शामिल होने का मौका मिलेगा। ब्रह्मोस एयरोस्पेस की पहल से अग्निवीरों के लिए आगे का रास्ता आसान होने की उम्मीद है, इससे उन्हें अपने स्किल का लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button