लुधियानावासियों को आज मिलेगी बड़ी राहत, जानिए पूरी खबर

हानगर के लोगों को नए साल के दौरान एक के बाद एक करके ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिलने जा रही है जिसके तहत पक्खोवाल रोड फ्लाईओवर का प्रोजैक्ट पूरा होने के बाद मंगलवार से भारत नगर चौक में भी डी.सी. ऑफिस की तरफ जाने वाला रास्ता खुल जाएगा। यहां बताना उचित होगा कि फिरोजपुर रोड पर अधर में लटके एलिवेटेड रोड के प्रोजैक्ट की वजह से लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना भारत नगर चौक में करना पड़ा है, जहां फ्लाईओवर के निर्माण के लिए निचली सड़कों को लंबे समय से बंद किया गया था।

जिसके चलते लोगों को अपने मंजिल तक पहुंचने के लिए घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहने के लिए मजबूर होना पड़ा जिन लोगों को राहत देने के लिए भारत नगर चौक के साथ लगते एरिया की गालियों में से या रांग साइड वाहनों की आवाजाही का विकल्प अपनाया गया। अब फ्लाईओवर का निर्माण फाइनल स्टेज पर पहुंचने के साथ ही बंद पड़े रास्तों को एक के बाद एक करके खोला जा रहा है। इनमें जगराओं पुल से बस स्टैंड व ई.एस.आई. हॉस्पिटल की तरफ से मॉल रोड जाने वाला रास्ता कुछ दिनों पहले खोल दिया गया है लेकिन इन दोनों साइड से डी.सी. ऑफिस की तरफ जाने वाला रास्ता सबसे ज्यादा समय से बंद पड़ा हुआ है। यह रास्ता भी आखिर मंगलवार को खुल जाएगा, जिस ट्रैफिक को फिलहाल टेलीफोन एक्सचेंज के बैक साइड से क्रॉसिंग दी गई थी।

क्या वापस लौटेगी मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा व टैंक
नैशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा भारत नगर चौक में सभी सड़कों को ट्रैफिक के लिए खोलने से पहले राऊंड अबाऊंट का निर्माण किया जा रहा है। यह चौक करीब एक दशक पहले तक भी यहां था लेकिन ट्रैफिक सिग्नल लगाने के लिए चौक खत्म करने के साथ ही वहां लगी मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा व टैंक को पहले सरकारी कालेज के बाहर ग्रीन बैल्ट में और फिर एलिवेटेड रोड के प्रोजैक्ट की सर्विस लेन बनाने के लिए रोज गार्डन के बाहर शिफ्ट कर दिया गया था। अब दोबारा चौक बनने के बाद यह चर्चा भी छिड़ गई है कि क्या मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा व टैंक भारत नगर चौक में वापस लौटेंगे।

26 जनवरी तक फ्लाईओवर चालू करने का किया जा रहा है दावा
भारत नगर चौक में बन रहे फ्लाईओवर में से जगराओं पुल की तरफ जाने वाली साइड को दीवाली पर चालू कर दिया गया था लेकिन बस स्टैंड की तरफ जाने वाली साइड का निर्माण फर्नीचर मार्कीट के दुकानदारों द्वारा डिजाइन में बदलाव करने की मांग को लेकर लेट हुआ है। अब इस साइड की आखिरी 4 स्लैब डालने का काम पूरा हो गया है जिसके बाद 26 जनवरी तक फ्लाईओवर चालू करने का दावा किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button