नए साल की पार्टी के ग्लोइंग त्वचा चाहिए तो इन फेस पैक का करें इस्तेमाल!

शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसे स्वस्थ त्वचा पसंद नहीं होगी। हर कोई चाहता है कि उनका चेहरा हमेशा खिला-खिला लगे। खासतौर पर जब कोई कार्यक्रम होता है, तब तो चेहरे की चमक बरकरार रखना बेहद जरूरी हो जाता है। अगर आप भी दमकती त्वचा पाना चाहते हैं, तो हम आपको कुछ ऐसे फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

दरअसल, नया साल आने वाला है, ऐसे में लोग नए साल पर पार्टी होस्ट करते हैं और पार्टियों में शरीक भी होते हैं। ऐसे में पार्टी में जाने से पहले हर कोई अपना चेहरा चमकाता है। वैसे तो बाजार में कई रेडीमेड फेस पैक उपलब्ध होते हैं, लेकिन इनका असर ज्यादा समय तक नहीं रहता।

ऐसे में बहुत से लोग इन पैक्स को इस्तेमाल करने की बजाय घरेलू फेस पैक पर ज्यादा भरोसा करते हैं। इसी वजह से हम आपको आज कुछ ऐसे पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप बिना ज्यादा पैसे खर्च किए कर सकते हैं। 

दूध और हल्दी

हल्दी और दूध में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो त्वचा को ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं। अगर आप इस पैक का इस्तेमाल करेंगे तो आपका चेहरा भी खिल उठेगा। इसके लिए एक कटोरी में दूध में थोड़ी सी हल्दी मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक रखें और फिर गुनगुने पानी से धो दें।

दही और शहद

सर्दी के मौसम में चेहरे की नमी बरकरार रखने के लिए शहद और दही का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप इस पैक का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो एक कटोरे में दही और शहद मिलाकर फेसपैक तैयार करें। इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक रखें और फिर ठंडे पानी से धो दें।

पपीता और शहद

चेहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए पपीते और शहद का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले पपीते को ब्लेंडर में पीसना है और उसमें थोड़ा सा शहद मिलाना है। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक सूखने दें, फिर मलाई से मसाज करें। आखिर में चेहरा गुनगुने पानी से धो लें। 

नींबू और शहद

अगर आप इस पैक का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो सबसे पहले नींबू का रस और शहद का मिश्रण तैयार करें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट तक रखें, फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

चावल और बेसन का पैक

ये पैक आपके चेहरे के डार्क सर्कल को कम करने का काम करता है। इसके इस्तेमाल के लिए आपको सबसे पहले चावल का आटा लेकर उसमें थोड़ा सा बेसन मिलाना है। अब आखिर में इसमें टमाटर का जूस मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा खिल उठेगी। 

Related Articles

Back to top button