घर के इंटीरियर की सोच रहे हैं, तो पहले जान लें लेटेस्ट ट्रेंड्स

नया साल कई चीज़ों की शुरुआत और बदलाव के लिए परफेक्ट होता है। मेकअप, फैशन, ज्वैलरी, फिटनेस, होम डेकोर में क्या कुछ नया ट्रेंड रहेगा और क्या आउट होने वाला है, एक्सपर्ट इसकी भविष्यवाणी कर देते हैं। इनके हिसाब से जरूरी बदलाव कर आप अप-टू-डेट रह सकते हैं, तो इस साल होम डेकोर में किस तरह के ट्रेंड देखने को मिलेंगे। आइए जानते हैं इस बारे में। 

पलाश अग्रवाल, फाउंडर एंड डायरेक्टर वेदास एक्सपोर्ट्स ने बताया कि, ‘इस साल क्लासिक डेकोर ट्रेंड्स में रहने वाला है। क्योंकि बाकी दूसरे ट्रेंड्स आते और चले जाते हैं, लेकिन क्लासिक डेकोर समय के साथ पुराने नहीं होते हैं, तो किस तरह की चीज़ों को शामिल कर आप अपने घर को दे सकते हैं सदाबहार लुक’, जान लें इसके बारे में।

न्यूट्रल पैलेट से करें शुरुआत

टाइमलेस डेकोर की शुरुआत अक्सर न्यूट्रल कलर पैलेट से शुरू होती है। सफेद, क्रीम और हल्के ब्राउन जैसे रंगों का चयन एक वर्सेटाइल और टिकाऊ लुक देता है। ये न्यूट्रल टोन्स एक खाली कैनवास की तरह होते हैं, जिस पर आप कई तरह के पैटर्न और अलग-अलग तरह की शैली का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसे कलर्स घर की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करते हैं।

अपहोल्‍स्‍टरिंग फर्नीचर

फर्नीचर के मामले में क्वांटिटी से ज्यादा क्वॉलिटी मायने रखती है। डेकोरेशन को बैलेंस करने के लिए न्यूट्रल और ब्राइट दोनों तरह के रंगों वाले फर्नीचर चुनें। 

विंटेज और मॉडर्न एलिमेंट को मिक्स करें

सदाबहार लुक क्रिएट करने का सीक्रेट विंटेज और मॉडर्न एलिमेंट के बीच बैलेंस बनाना है। शानदार डेकोर के लिए कंटेम्पररी ट्रेंड्स के साथ क्लासिक को मिलाएं। जैसे- मेटल के प्लांटर्स को सेरेमिक के साथ मिलाने से विजुअल लुक बढ़ सकता है और यह आपके डेकोर में चार-चांद लगा सकता है।

गैलरी वॉल बनाएं

गैलरी वॉल आर्ट, तस्वीरों और यादों को संजोने का बेहतरीन जरिया है। गैलरी वॉल के लेआउट में नए ट्रेंड्स को फॉलो करने की बजाए सदाबहार स्टाइल चुनें। अपनी यादों और मिजाज के मुताबिक क्यूरेटेड डिस्प्ले बनाने के लिए अलग-अग शेप और स्टाइल में फूलों या पत्तियों जैसे फ़्रेम और आर्ट पीसेज़ का मिक्स चुनें। जो देखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

सजावट में नेचुरल चीज़ों को शामिल करें

घर को आकर्षक बनाने के लिए सजावट में मेटल, लकड़ी, पत्थर और बांस जैसी नेचुरल चीज़ों को शामिल करें। जो कम बजट में घर का पूरा लुक बदल सकती हैं। मेटल के फ्लॉवर पॉट, लकड़ी के फर्नीचर्स, प्लांट्स में रंग-बिरंगे पत्थरों का इस्तेमाल और बांस के डेकोरेटिव आइटम्स से बढ़ा सकते हैं घर की रौनक।

Related Articles

Back to top button